Home व्यापार पहली बार Paytm शुरू करेगी ये नई सर्विस! घर बैठे मिलेगा आपको...

पहली बार Paytm शुरू करेगी ये नई सर्विस! घर बैठे मिलेगा आपको ज्यादा पैसा कमाने का मौका

108
0

1 अप्रैल से शुरू हुए फाइनेंशियल ईयर 2019-20 की शुरुआत में पेटीएम (Paytm) को बड़ी मंजूरी मिली है. अब आप पेटीएम की ऐप से शेयर बाजार में पैसा लगा सकते हैं. शेयर बाजार रेग्युलेटर सेबी ने पेटीएम की सब्सिडियरी कंपनी पेटीएम मनी (Paytm Money) को स्टॉक ब्रोकिंग सर्विस के लिए मंजूरी दे दी है. अब इसके जरिए निवेशक शेयर खरीद सकेंगे. इससे पहले पेटीएम ने म्युचूअल फंड सर्विस शुरू की. इसके जरिए आप  म्युचूअल फंड में 100 रुपये की एसआईपी (सिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान) कर सकते हैं.

इसके लिए पेटीएम ने 24 म्युचूअल फंड जैसी सर्विस देने वाली कंपनियों के साथ करार किया है. आपको बता दें कि बैंक में एफडी कराने पर जहां 7-9 फीसदी तक का रिटर्न मिलता है. वहीं, म्युचूअल फंड में 15 फीसदी तक का सालाना रिटर्न मिल जाता है. हालांकि, म्युचूअल फंड में मिलने वाला रिटर्न शेयर बाजार की चाल पर निर्भर करता है.

View image on Twitter

अब शुरू की ये नई सर्विस-Paytm Money ने ब्लॉग में लिखा है कि कि कंपनी को सेबी से स्टॉक ब्रोकिंग सर्विसेज के लिए मंजूरी मिल गई है. साथ ही स्टॉक एक्सचेंज BSE और NSE के साथ मंबरशिप के लिए भी मंजूरी मिल गई है. जल्द ही हमारे प्लेटफॉर्म पर इक्विटी और कैश सेग्मेंट्स, डेरिवेटिव्स, ETFs और अन्य एक्सचेंज ट्रेडेड प्रोडक्ट की ट्रेडिंग की जा सकेगी.