Home समाचार आखिर क्यों इस महिला को पीएम मोदी ने रातों रात खुद फोन...

आखिर क्यों इस महिला को पीएम मोदी ने रातों रात खुद फोन कर अमेरिका से बुलाया, जाने सच्चाई

213
0

आज कल एक महिला काफी चर्चा में चल रही है। सोशल मीडिया और न्यूज मीडिया में भी ये काफी खबरों में छाई हुई है। जी हाँ दोस्तों, उस महिला का नाम करुणा गोपाल है। इस महिला को हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने खुद फोन कर रातों रात बुलाया है। आइये जानते है इस महिला के बारे में।
कौन है करूणा गोपाल 

करुणा गोपाल, एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित नेता, स्तंभकार, मुख्य वक्ता और स्मार्ट सिटीज़ की सलाहकार हैं। सिंगापुर, स्वीडन, यूके, फिलीपींस, यूएई, तुर्की, इजरायल और यूएसए की सरकारों ने स्मार्ट गवर्नेंस पर इनपुट के लिए उसे आमंत्रित किया है। 2018 में, सुश्री गोपाल को यूएई के प्रधान मंत्री द्वारा दुबई में उनके प्रमुख कार्यक्रम – विश्व सरकार शिखर सम्मेलन को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया था। करुणा की कामयाबियों के पीछे उनके संघर्ष की तारीफ़ करनी होगी। क्योंकि जब वो 14 वर्ष की थी तब उन्हें हार्ट अटैक आया था। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें मरा हुआ बता दिया था। लेकिन वो अचानक जिन्दा हो उठी और उसके बाद उन्होंने अपनी पढाई पे ध्यान दिया फिर बाद में वह NIIT में पढ़ाने लगी उसके बाद वे सॉफ्टवेर इंजिनियर बन गई और बाद में उन्होंने वर्ष 1991 में गोपाल कृष्ण के साथ उन्होंने शादी कर ली।
आखिर मोदी ने क्यों रातों रात फोन करके बुलाया 
पिछली सरकार में मोदी जी द्वारा स्मार्ट बनाने का सपना पूरा नहीं हो पाया और इसके तहत चुनाव के समय इनको काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। इसी कारण मोदी जी ने खुद फोन कर करुणा गोपाल को फोन कर भारत बुलाया। मोदी जी ने करुणा गोपाल को 100 स्मार्ट सिटी की योजना की मुख्य सलाहकार बनाया है और भारत में होने वाले इस कार्य के विस्तार के लिये पीएम मोदी ने ने उन्हें बुलाया है।