Home जानिए देखें तस्वीरें, आपने कभी सोचा भी नहीं होगा फल व सब्जियों की...

देखें तस्वीरें, आपने कभी सोचा भी नहीं होगा फल व सब्जियों की ऐसी आकृतियां के बारे में

115
0

1.अमरूद

प्रकृति के लिए कुछ भी असंभव नहीं है। इस बात का पता आपको ये कुछ आकृतियों को देखकर लग जाएगा। आज मैं आपको आठ फल और सब्जियों की ऐसी आकृतियां दिखाने जा रहा हूँ, जिनके आकार के बारे में सोंचना तो दूर आपने कल्पना भी नहीं की होगी। ये आकृतियां असली हैं और इनके साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है। आइये देखते हैं।यह अमरूद का फल है और इनकी आकृति बिल्कुल हाथ के पंजे जैसी है। इसमें मौजूद उंगुलियों को भी आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं।

2. हरी मिर्च

आपने मिर्च खाई भी होगी और देखी भी होगी, किन्तु ऐसी मिर्च आप जीवन में पहली बार देख रहे होंगे। इस मिर्च का आकार त्रिशूल की तरह है।

3.मूली

दोस्तों अगर इस मूली के पत्तों को तोड़ दिया जाय तो शायद ही कोई व्यक्ति इन्हें मूली बताएगा। इन मूलियों का आकर बिल्कुल पैरों की तरह है।

4.आलू

ये जो आप देख रहें हैं वो आलू है किन्तु इसका आकार एक भेंड या बकरी की तरह है, जिसे आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं।

5.फूलगोभी

आपने अभी तक बहुत सी फूलगोभी देखीं होंगीं किन्तु इतनी बड़ी फूलगोभी इससे पहले आपने कभी नहीं देखी होगी। आपको बता दें इस फूलगोभी का पत्तों सहित वजन १६ किलोग्राम है।

6.कटहल

आप जो देख रहें हैं वो एक कटहल है और प्रकृति ने इसे दिल के आकार का बना दिया है।

7.लौकी

लौकी तो आपने बहुत देखीं होंगी किन्तु इतनी बड़ी लौकी आप पहली बार देख रहे होंगे। इस लौकी की लम्बाई 9 फिट 4 इंच है।

8.पपीता

पपीता तो सभी ने देखें होंगे किन्तु ऐसा पपीता आप पहली बार देख रहे होंगे। इस तस्वीर में कुछ पपीता लगे हुए हैं और एक चिड़िया जैसी बैठी है। असल में वो कोई चिड़िया नहीं पपीते का ही आकार है।