Home जानिए विराट से भी ज्यादा अमीर हैं, ऐसा खिलाड़ी जो अपने दम पर...

विराट से भी ज्यादा अमीर हैं, ऐसा खिलाड़ी जो अपने दम पर पूरी आईपीएल टीम को खरीद सकता है..

96
0

आपको यह बात जानकर हैरानी होगी भारतीय टीम का एक खिलाड़ी पूरी आईपीएल टीम को खरीद सकता है, विराट कोहली भी इस मामले में इनसे पीछे है। भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली को टीम इंडिया का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला खिलाड़ी माना जाता है। यह सिर्फ खेल से ही नहीं बल्कि एडवरटाइसमैंट से भी खुब पैसा कमाते है।

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे है उनका नाम है आर्यमन बिरला, इतनी कम उम्र में यह पहले इंडियन खिलाड़ी है जो पूरी आईपीएल टीम को खरीद सकते है। इनकी उम्र सिर्फ 21 साल है। आर्यमन बिरड़ा के पिताजी का नाम आप सबने कभी न कभी सुना होगा, इनके पिताजी का नाम कुमार मंगलम बिरड़ा है। बता दे कि कुमार मंगलम बिरला आदित्य बिरड़ा ग्रुप के चेयरमैन है, अब तो आप अंदाजा लगा सकते हो कि आर्यमन बिरड़ा विराट कोहली से भी ज्यादा अमीर है। उनके पिताजी 7.9 मिलियन के मालिक है।

आदित्य बिरला ग्रुप भारत के सबसे बड़े औद्योगिक घरानो में से एक है। आदित्य बिरला सिमेंट, आदित्य बिरला मिनिक्स, आइडिया सेल्युलर, आदित्य रिटेल आदि बिलड़ा ग्रुप के अन्तर्गत आते है। उन्होंने बोम्बे विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक किया है। उनका बचपन मुंबई और कोलकाता में गुजरा है। आदित्य बिलड़ा ग्रुप का कारोबार सिर्फ भारत में ही नहीं है, आदित्य बिलड़ा का कारोबार करीब 40 देशो में फैला हुआ है।

आर्यमन बिलड़ा फिलहाल मध्यप्रदेश की टीम से खेलते हैं। अगर इनका प्रदर्शन अपने करियर में शानदार रहा तो भविष्य में यह भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते है।