Home जानिए रात को सोने से पहले जरुर कर ले काम, फिर देखे इसके...

रात को सोने से पहले जरुर कर ले काम, फिर देखे इसके कामाल

115
0

इसका इस्तेमाल करने से शरीर की कई सारी समस्याएं खुद-ब-खुद खत्म हो जाती है। ऐसा बताया जाता है कि प्याज में कई सारी औषधीय गुण मौजूद होती है। जिसकी वजह से इसका सेवन करने के साथ-साथ इसकी बाहरी इस्तेमाल से भी शरीर को स्वस्थ रखने में काफी ज्यादा सहायता मिलती है। आज हम आपको प्याज के बाहर इस्तेमाल से होने वाले फायदे के बारे में बताने वाले हैं। इसका इस्तेमाल करें आप कई सारी सारी गंभीर मानसिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

इस घरेलू नुस्खे को आजमाने के लिए आपको सबसे पहले प्याज का एक कटे हुए टुकड़े को रात में सोते वक्त अपने मौजा के अंदर रखकर सोना चाहिए। ऐसा करने से हमारे शरीर में मौजूद विषाक्त तत्व मल मूत्र की सहायता से शरीर के बाहर निकल जाते हैं। उसके साथ-साथ अगर कोई टॉक्सिक बच भी गया तो हुआ प्याज मैं अवशोषित होकर शरीर के बाहर निकल जाता है। इसे अपनाने से जहां एक और आंतरिक सफाई भी होती है वहीं दूसरी ओर बाहरी सफाई हुई हो जाती है।

यह बात जानकर आपको आश्चर्य होगा कि मेडिकल साइंस में भी इस बात की पुष्टि की है कि प्याज में मौजूद था फास्फोरिक एसिड खून की धमनियों में घुसकर उसे शुद्ध बनाने में काफी मदद करता है। एक छोटा सा प्याज का टुकड़ा शरीर से विषैले पदार्थों को बाहर निकालकर रक्त की अशुद्धियों को खत्म करने के साथ-साथ रक्त प्रवाह को भी अच्छे तरीके से मेन्टेन करने में मदद करता है। इसका इस्तेमाल करने से हमें कुछ दिनों बाद ही इसका असर हमारी त्वचा और बालों के ऊपर देखने को मिल जाए करते।

प्याज के टुकड़े को मोज़े में रखकर सोने से हृदय से संबंधित समस्या भी खत्म हो जाती है। इसके साथ ही साथ अगर आप बुखार से काफी ज्यादा परेशान है तो ऐसे में आप सोने से पहले प्याज की स्लाइस को काटकर मौजे में रखकर सो जाए। ऐसा करने से आपको सुबह के वक्त काफी हद तक आराम मिलेगा। इसके साथ ही साथ इस प्रक्रिया को अपनाने से हमारे दिमाग को काफी ज्यादा ठंडक मिला करती है। जिससे कि मानसिक तनाव से कुछ हद तक हमें छुटकारा मिल जाता है।