Home जानिए माधुरी दीक्षित की बहनों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, पर्दे...

माधुरी दीक्षित की बहनों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, पर्दे के पीछे रहकर बहन को बनाया सुपरस्टार

137
0

माधुरी दीक्षित ने फिल्मों में अपनी दूसरी पारी शुरू कर दी है । पिछले दिनों उनकी दो फिल्में ‘कलंक’ और ‘टोटल धमाल’ रिलीज हुईं। जब माधुरी ने बॉलीवुड में कदम रखा तो उनकी स्माइल की वजह से उन्हें फिल्में नहीं मिलती थीं। डायरेक्टर कहते थे कि तुम्हारे दांत बाहर हैं। लेकिन माधुरी ने बॉलीवुड में काम करने की ठान ली थी।

फिर एक समय ऐसा भी आया जब बड़े-बड़े निर्देशक माधुरी की उसी मुस्कान के कायल हो गए थे। उनके नाम से ही फिल्में चल जाया करती थीं। माधुरी 3 साल की उम्र से कथक सीखने लगी थीं। अब वो एक्ट्रेस के साथ एक ट्रेंड कथक डांसर भी हैं। फिलहाल उन्होंने डॉ श्रीराम नेने से शादी कर ली है और उनके दो बेटे भी हैं।

आपको शायद ना पता हो, माधुरी की दो बहनें रूपा दीक्षित, भारती दीक्षित और एक भाई अजीत दीक्षित भी है। जी हां, माधुरी का स्टारडम इतना ज्यादा था कि कभी उनकी फैमिली पर किसी का ध्यान ही नहीं गया। माधुरी के पिता का नाम शंकर दीक्षित और मां का नाम स्नेहलता दीक्षित है।

माधुरी को बनाने में उनकी अदाकारी के अलावा उनके परिवार का भी हाथ है। सिल्वर स्क्रीन पर भले ही माधुरी छाई रहती हों लेकिन पर्दे के पीछे माधुरी की बहनें उनका सपोर्ट सिस्टम थीं। माधुरी की बहनें भी ट्रेंड कथक डांसर हैं लेकिन माधुरी को एक्ट्रेस बनाने के चलते उन्होंने कभी बॉलीवुड में ट्राई नहीं किया। 

माधुरी की बहनें रूपा और भारती अब सेटल हो चुकी हैं। उनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं उपलब्ध है। लेकिन माधुरी के साथ उनकी बहनों की ये तस्वीरें तीनों की बॉन्डिंग को साफ बयां कर रही हैं। माधुरी अब फिल्मों के साथ रियलिटी शो भी जज करती हैं।