Home जानिए Reliance Jio GigaFiber : मिलेंगी ये 6 बहतरीन सर्विसेज, सिर्फ 700 रुपए...

Reliance Jio GigaFiber : मिलेंगी ये 6 बहतरीन सर्विसेज, सिर्फ 700 रुपए में खरीद सकेंगे ये प्लान

68
0

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं एजीएम में जियो सेट टॉप बॉक्स की डिजाइन से पर्दा हट गया है.एजीएम में आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि Jio Fiber की कमर्शियल लॉन्चिंग 5 सितंबर को होगी. खास बात है कि अगले साल से इसके प्रीमियम ग्राहक सिनेमा-हॉल में रीलीज होने के दिन ही इसके जरिए मूवी देख पाएंगे. इसके लिए 700 रुपये से 10 हजार रुपये तक के अलग अलग मंथली प्लान होंगे. फाइबर के लिए अब तक 1.5 करोड़ रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं.मुकेश अंबानी ने एजीएम में कहा कि डिजिटल इंफ्रा पर 3.5 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की योजना है.

मुकेश अंबानी ने एजीएम में कहा कि Jio GigaFiber के लिए अब तक 5 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुका है. यह अबतक 50 लाख घरों में पहुंच चुका है. 1 साल में Jio GigaFiber पूरे देश में पहुंचेगा. उन्होंने बताया है कि जियो के प्रीमियम ग्राहकों को एक खास सुविधा भी मिलेगी यानी अब वो रीलीज के तुरंत बाद घर बैठे अपनी मनपसंद फिल्म देख पाएंगे.

जियो फाइबर की खास बातें
मुकेश अंबानी ने अपने AGM में बताया कि JIO Fiber का कमर्शियल लॉन्च 5 सितंबर को होगा. JIO Fiber में 100mbps से 1gbps की स्पीड होगी.
>> JIO Fiber प्लान 700 रुपये से प्रति माह से शुरू होगा.
>> JIO प्रीमियम ग्राहक रिलीज पर फिल्म देख सकेंगे. >> JIO Fiber से US, Canada के लिए 500 रुपये के पैक की भी घोषणा की गई.
>> विदेश में कॉल करने वालों को सौगात देते हुए उन्होंने Intl Unlimited Calling पैक 500 रुपये प्रति माह देने का ऐलान
>> JIO Fiber का सालाना पैक लेने पर HD TV मिलेगा.

कैसे कराएं जियो फाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन
अगर आप गीगाफाइबर की सर्विस लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर कराना होगा. आपको अपने घर या ऑफिस का पता, ईमेल आईडी और फोन नंबर मुहैया कराना होगा. आपके फोन नंबर पर एक OTP आएगा. इसके जरिए रजिस्ट्रेशन वैरिफिकेशन होने के बाद ही आप इसकी सर्विस ले पाएंगे.

मुकेश अंबानी ने कहा है कि 5 सितंबर को सभी टैरिफ और प्लान की जानकारी जियो ऐप और जियो की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी. जियो फायबर ग्राहक जो सालाना प्लान लेंगे उनको एचडी और 4के टीवी और 4के सेट बॉक्स फ्री दिया जाएगा. इसको जियो फायबर वेलकम ऑफर नाम दिया गया है.

मुकेश अंबानी का कहना है कि लोगों के लिए JIO IoT प्लेटफॉर्म 1 जनवरी 2020 से उपलब्ध होगा. कंपनी का 1 अरब घरों को JIO IoT से जोड़ने का लक्ष्य है. इसके अलावा कंपनी सभी केबल ऑपरेटर्स के साथ पार्टनरशिप का लक्ष्य लेकर चल रही है. JIO से 2020 तक सालाना 20,000 करोड़ रुपये का कारोबार.