Home समाचार बल्लेबाज ने अंपायर के सिर पर मारा झन्नाटेदार शॉट, हो गई मौत…

बल्लेबाज ने अंपायर के सिर पर मारा झन्नाटेदार शॉट, हो गई मौत…

80
0

डॉक्टरों की काफी कोशिशों के बाद भी जॉन विलियम्स (Umpire John Williams) को बचाया नहीं जा सका. वाकया डिविजन-2 (Division two) के मैच के दौरान का है, जो पेमब्रोक व नारबर्थ Pembroke vs Narborth के बीच हुआ था.

लगातार नई तकनीक और बदलावों के बावजूद क्रिकेट के मैदान पर अनहोनी होने का खतरा बना रहता है. न केवल क्रिकेट (Cricket) बल्कि कई खेलों में इस तरह के हादसे होते रहते हैं, जिसमें किसी खिलाड़ी तक की मौत हो जाती है. भारतीय क्रिकेट रमन लांबा (Raman Lamba) हों या फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज (Phillip Huge), ऐसे तमाम उदाहरण हैं जब खेल के मैदान पर लगी चोट इतनी खतरनाक हो जाती है कि किसी की जान भी चली जाती है. क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर ऐसा ही एक दर्दनाक वाकया हुआ है. दरअसल, मैच के दौरान एक बल्लेबाज ने झन्नाटेदार शॉट लगाया और गेंद सीधी अंपायर के सिर पर जाकर लगी. डॉक्टरों की काफी जद्दोजहद के बाद भी अंपायर को बचाया नहीं जा सका. वाकया डिविजन-2 के मुकाबले के दौरान का है. यह मैच वेल्स में पेमब्रोक और नारबर्थ के बीच खेला गया था.

पेमब्रोक और नारबर्थ के बीच खेले गए इस मुकाबले में 80 साल के जॉन विलियम्स (John Williams) भी मैदानी अंपायरिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. यह मैच 13 जुलाई को आयोजित हुआ था. इस दौरान अंपायरिंग कर रहे जॉन विलियम्स के सिर पर बल्लेबाज का शॉट आकर लगा और वह वहीं बेहोश हो गए. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां कई दिनों तक उनका इलाज चला, लेकिन आखिरकार गुरुवार 15 अगस्त को उन्होंने दम तोड़ दिया. डॉक्टरों की काफी कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.

पेमब्रोकशायर क्रिकेट ने इस दुखद सूचना को साझा करते हुए बताया कि गुरुवार सुबह अंपायर जॉन विलियम्स से जुड़ी एक दुखद खबर सामने आई है. उनका आज अस्पताल में निधन हो गया है. निधन के वक्त परिवार के लोग उनके साथ ही थे. दुख की इस घड़ी में पेमब्रोकशायर क्रिकेट जॉन के परिवार के साथ पूरी मजबूती से खड़ा है.

रिपोर्ट के अनुसार, जॉन विलियम्स के सिर पर गेंद लगते ही मैच को तुरंत रोक दिया गया और उन्हें एंबुलेंस के जरिये कार्डिफ स्थित यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ऑफ वेल्स ले जाया गया. अस्पताल ले जाते वक्त वे कोमा में चले गए थे. 2 अगस्त को उन्हें कार्डिफ से विथीबुश अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया था.