Home जानिए ये मामूली सी चीज बबासीर का चुटकियों में सर्वनाश कर देती है...

ये मामूली सी चीज बबासीर का चुटकियों में सर्वनाश कर देती है , दर्द में खाते ही आराम

303
0

बवासीर के लक्षण 
शौच करते समय दर्द होना।
भूख ना लगना और चिड़चिड़ापन होना।
शौच करते समय खून का गिरना।
गुदा में हमेशा जलन के साथ – साथ खुजली होना।
बैठने पर गुदे में दर्द होना। ठीक प्रकार से बैठ ना पाना।
दिन प्रतिदिन कमजोर होना अथवा स्वास्थ्य में गिरावट आना।
बवासीर हो जाने पर मल त्याग वाले स्थान पर लगातार खुजली होना।
बवासीर का रामवण बाण इलाज
हम बवासीर को अनेक नामों से जानते हैं। पाइल्स, बवासीर और महेशी के नामों से भी जाना जाता है। यह बीमारी हमारे पेट में माल इकट्ठा होने से और गैस बनने के कारण से होता है। यदि आप इस बीमारी से बहुत परेशान हैं और आपके घर परिवार पड़ोस में कोई इस बीमारी से परेशान है तो इसका इलाज आप उन्हें जरूर बताएं और दो तीन खुराक लेने पर ही इस बीमारी से आपको आराम मिल जाता है। आप बहुत इलाज और बहुत घरेलू नुस्खे का प्रयोग करने कर चुके हैं तो भी आराम नहीं मिला है एक बार इस नुस्खे का प्रयोग करके देखें। इसका हमारे शरीर में कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है।
बंसारी की दुकान ,किराने की दुकान या जनरल स्टोर पर से 50 ग्राम मंगरैल(कलोंजी) खरीद के ले आते हैं। और उसको साफ कर लेते हैं। उसको सुबह-शाम खाली पेट 1 ग्राम लेते रहते हैं।

मंगरेल को हम चीनी के साथ मिला कर के भी ले सकते हैं।यदि से लेने में कोई दिक्कत होती है तो इसे चीनी के साथ पीस के भी इस्तेमाल कर सकते हैं। मंगरैल(कलौंजी) का लगातार सेवन करने से हम देखेंगे दो-तीन दिनों के अंदर ही हमारी बवासीर की समस्या जड़ से दूर हो जाती है। एक बार इस तरीके का इस्तेमाल आप जरूर करें। और दूसरों को बताया भी लंबी सी लंबी बीमारी दूर हो जाती है।किसी भी प्रकार के बवासीर में लाभ पहुंचाता है।