Home जानिए दुनिया में सबसे मूल्यवान और सबसे महंगा सांप, किमत जानकर खाली हो...

दुनिया में सबसे मूल्यवान और सबसे महंगा सांप, किमत जानकर खाली हो जाएगा आपका दिमाग..

109
0

जयपुर,आमतौर पर लोग कहीं भी सांप को देखकर बेहद डर जाते हैं और जहरीले सांप को लेकर तो हजारों किस्से-कहानियां सुनाई जाती हैं. लेकिन क्या आपको पता है दुनिया में कुछ सांप ऐसे भी है जिनकी कीमत हजारों लाखों में नहीं बल्कि करोंड़ों रुपये में होती हैं.

जहरीले सांपों के बारे में हजारों कहानियां सुनी जा सकती हैं। लेकिन आप जानते हैं कि दुनिया में कुछ सांप ऐसे हैं जिनकी कीमत लाखों में है, अरबों में नहीं। आप ऐसे सांप की कीमत पर किसी भी शहर में अपना घर खरीद सकते हैं। जी हां, उस सांप का नाम Green Tree Python है। Green Tree Python को दुनिया का सबसे महंगा सांप माना जाता है

और इसकी सबसे बड़ी खासियत है इसका रंग हरा होना। द रिचेस्ट डॉट कॉम के मुताबिक, दुनिया की सबसे महंगी चीजों पर रिपोर्ट करने वाली वेबसाइट में एक पायथन सांप भी है जिसे बहुत दुर्लभ माना जाता है।

आमतौर पर यह कम दिखता है। इस वेबसाइट के अनुसार, अजगर सांप की कीमत करोड़ों रुपए में होती है।

जबकि इस अजगर सांप की सबसे महंगी प्रजाति इंडोनेशिया के द्वीपों, न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया में पाई जाती है। बात कर रहे हैं, यह 2 मीटर लंबा है। और इसका वजन डेढ़ किलो तक होता है। जबकि मादा ग्रीन ट्री पायथन बहुत लंबी और भारी होती है। सांपों की यह विशेष प्रजाति कुछ देशों के पेड़ों पर पाई जाती है।

यदि ये सांप भोजन के बारे में बात करते हैं, तो वे सरीसृप और स्तनधारी हैं, और कीड़े मकड़ियों से अपना पेट भरते हैं। यह सांप इंडोनेशिया में बहुत लोकप्रिय माना जाता है और उच्च मांग और कीमत के कारण वे इसकी तस्करी करते हैं।