Home जानिए देखिए दुनिया की कुछ सबसे खूबसूरत सड़कें जिन पर चलना ही सुखदायक...

देखिए दुनिया की कुछ सबसे खूबसूरत सड़कें जिन पर चलना ही सुखदायक है।

46
0
  • 1.रोड टू रेड बीच, चीन- चीन के लिओनिंग प्रांत के पेंजिन में स्थित यह सड़क आपको समुद्र तट से गुजरती है, जो वास्तव में समुद्र तट नहीं है। यह वास्तव में, दुनिया का सबसे बड़ा दलदली वेटलैंड है – जहां पानी काई से ढका होता है। जब शरद ऋतु आती है तो इस क्षेत्र में काई एक सुखदायक क्रिमसन रंग में बदल जाती है, इसके बगल में पीले खेतों के विपरीत खड़ी होती है। 2 को विभाजित करना हरी सीमाओं के साथ सड़क का एक लंबा खंड है।

2.राष्ट्रीय राजमार्ग 22, भारत- सुंदर हिमाचल प्रदेश, भारत में स्थित है – जब आप दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कों में से एक पर ड्राइव करते हैं, तो आप पर पहाड़ का एहसास होता है। कई अप्रत्याशित, तीखे मोड़ कुछ वास्तविक रोमांच प्रदान करते हैं और घुमावदार सड़कें आपके एड्रेनालाईन स्तर को बढ़ाती हैं। आप 2 वाहनों को एक-दूसरे से गुजरते देखेंगे, जबकि एक के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। भारत के सबसे व्यस्त पहाड़ी सड़कों में से एक के रूप में आप राजसी पहाड़ों का आनंद लें। कस के पकड़ो, यह एक ऊबड़ सवारी हैं।

3.स्टेल्वियो पास, इटली- 9,045 फीट की ऊंचाई के साथ, स्टेल्वियो दर्रा पूर्वी आल्प्स में सबसे ऊंचा पक्की सड़क मार्ग है। अपनी Giro d’Italia साइकिल रेस के लिए प्रसिद्ध है, सड़क केवल गर्मियों के मौसम के दौरान सुलभ है। कार ड्राइव को छोड़ें और बाइक की सवारी का विकल्प चुनें – दुनिया की सबसे अच्छी सड़कों में से एक के माध्यम से सवारी करते हुए आपके बालों के माध्यम से उड़ने वाली इतालवी हवाओं को महसूस करना अनमोल है।