Home समाचार KBC 11: खेल से जुड़े इस सवाल पर इन खिलाड़ियों ने मांगी...

KBC 11: खेल से जुड़े इस सवाल पर इन खिलाड़ियों ने मांगी लाइफलाइन, फिर जीते 25 लाख

45
0

 सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो कौन बनेगा करोड़पति का ‘कर्मवीर स्पेशल एपिसोड’ बहुत खास रहा। इस स्पेशल एपिसोड में पैरालंपिक खिलाड़ी दीपा मलिक और मानसी जोशी पहुंचीं। कौन बनेगा करोड़पति के इस स्पेशल एपिसोड में पहुंचीं इन खिलाड़ियों ने अपने सफर के बारे में बताया। दीपा मलिक एक पैरा एथलीट हैं जबकि मानसी जोशी पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। दीपा मलिक को हाल ही में खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।मानसी जोशी
केबीसी में पहुंचीं थी मानसी और दीपा

शो के दौरान उन्होंने होस्ट अमिताभ बच्चन से बातचीत करते हुए अपने सफर के बारे में बताया। 2019 में मानसी ने पैरा-बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में वूमन्स सिंगल्स में गोल्ड जीता था। साल 2011 में मानसी के साथ एक दर्दनाक हादसा हुआ था, जब एक सड़क हादसे में उन्होंने अपनी पैर खो दिए थे। लेकिन इसके बावजूद मानसी ने हार नहीं मानी और यही वजह है कि हर कोई आज उनके इस जज्बे को सलाम करता है। मानसी केबीसी में पैरालंपिक मेडलिस्ट दीपा मलिक के साथ पहुंची थीं।

क्रिकेट
क्रिकेट से जुड़े इस सवाल पर अटकीं

शो के दौरान इनसे जो सवाल पूछे गए, उनमें से एक था- राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित होने वाले पहले पैरालंपिक एथलीट कौन हैं। इसका जवाब था- देवेंद्र झाझड़िया। इसके बाद अगला सवाल था- तैराकी में सबसे तेज स्ट्रोक कौन सा है? जिसका सही जवाब था- फ्री स्टाइल। इसके अलावा एक सवाल पूछा गया- मानव शरीर की सबसे लंबी मांसपेशी सारटोरियस कहां स्थित होती है? जिसका सही जवाब था- जांघ। हालांकि, क्रिकेट से जुड़े एक सवाल का जवाब दीपा और मानसी को मालूम नहीं था।

कर्मवीर स्पेशल एपिसोड
दोनों खिलाड़ियों ने जीते 25 लाख

इस सवाल का जवाब देने के लिए उन्होंने लाइफलाइन आस्क द एक्सपर्ट की मदद ली और 25 लाख रु जीतने में कामयाब रहीं। इसी के साथ हूटर बज गया और यहीं पर कर्मवीर स्पेशल एपिसोड समाप्त हो गया। कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में पहुंचीं इन खिलाड़ियों ने बिग बी को उनको जन्मदिन के मौके पर बधाई दी। बिग बी के जन्मदिन के मौके पर दीपा ने सरप्राइज के तौर पर उनको एक वीडियो दिखाया। इस वीडियो को देखकर बिग बी काफी भावुक हो गए।