Home जानिए भारत में स्थित है ऐसी जगह,जहां पर दफन है आज भी अरबों...

भारत में स्थित है ऐसी जगह,जहां पर दफन है आज भी अरबों का खजाना

64
0

हिमाचल अपनी प्राकृतिक सुंदरता और प्राकृतिक दृश्यों के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। यहां के कई जंगलों के पहाड़ और झीलें सभी बहुत खूबसूरत हैं। सभी प्रकार के मंदिरों, नदियों और झरनों को देखना बहुत अच्छा है।

सभी प्रकार के मंदिरों, नदियों और झरनों को देखना बहुत अच्छा है। आज तक आपने फिल्मों या कहानियों के खजाने के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी असली जगह के बारे में बताएंगे। जहां वास्तव में आप अरबों के खजाने के बारे में जानकारी पा सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश में स्थित इस झील का नाम कमरुनाग झील है। जो बड़े पहाड़ों के बीच में है। 14 और 15 जून को यहां मेले लगते हैं।

इन दो दिनों में बाबा कमरूनाग सभी को दर्शन देते हैं। तो इन दो दिनों के रूप में अगर एक गुच्छा यहाँ देखा जाता है। ऐसा माना जाता है कि बाबा इस स्थान के देवता हैं और सभी की इच्छाओं को पूरा करते हैं।

हजारों लोग यहां आते हैं। प्राचीन समय से यह माना जाता है कि यहां सोने और चांदी के गहनों को रखने से कोई भी मान्यता पूरी हो जाती है और यह माना जाता है कि झील का रास्ता सीधे रसातल में चला जाता है।

लोग इसे क्या कहते हैं, रसातल में सीधे पेश किया जाता है। लोहड़ी पर इस स्थान पर एक भव्य पूजा का आयोजन किया जाता है।

ठंड के दिनों में इस जगह पर जाना बहुत मुश्किल है। इस समय भारी हिमपात हो रहा है। इस मामले में, इस स्थान का अनुभव करने वाले लोग ही यहां पहुंच सकते हैं। जो कई बार यहां आ चुके हैं। कमरुनाग झील के इस रहस्य के बारे में बात करें और यहां पाए गए खजाने आसपास के सभी क्षेत्रों में पाए जाते हैं।