Home अंतराष्ट्रीय मस्जिद में नमाज के दौरान बम धमाका, अबतक 62 लोगों की मौत,...

मस्जिद में नमाज के दौरान बम धमाका, अबतक 62 लोगों की मौत, कई घायल…

112
0

अफगानिस्तान की एक मस्जिद में हुए जबरदस्त ब्लास्ट में अबतक 62 लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि ब्लास्ट में 100 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं. अफगानिस्तान के अधिकारियों के मुताबिक, मस्जिद में धमाका उस वक्त हुआ जब लोग जुमे की नमाज के लिए मस्जिद में इकट्ठे हुए थे. इस दौरान तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और लोगों में चीख पुकार मच गई. बताया जा रहा है कि फिलहाल इस धमाके की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोग्यानी के मुताबिक, हस्का मेना जिले के जाव दारा इलाके की मस्जिद में कई जबरदस्त विस्फोट हुए. विस्फोट में मस्जिद की छत पूरी तरह से ढह गई. नांगरहार की प्रांतीय परिषद के सदस्य सोहराब कादरी के मुताबिक, इस धमाके में सौ से अधिक लोग घायल हुए हैं जिनमें से कई की हालात गंभीर है. जिसके चलते मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, इस धमाके में मस्जिद पूरी तरह से नष्ट हो गई है. स्थानीय पुलिस के कर्मचारी तेजाब खान ने बताया कि धमाका उस वक्त हुआ जब जुमे की नमाज से पहले मौलाना धार्मिक संदेश दे रहे थे, इसी दौरान तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और चारों तरह चीख-पुकार मच गई.

जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि लोग मलबे में दबे शव और घायलों को बाहर निकाल रहे थे. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि इस घटना को अंजाम देने के पीछे किसका हाथ है. वहीं समाचार एजेंसी टोलो के मुताबिक, तालिबान ने कहा है कि इस जघन्य घटना से उसका कोई संबंध नहीं है.

बता दें कि तालिबान आतंकियों से पीड़ित अफगानिस्तान में आए दिन इस तरह के धमाके होते रहते हैं. जिनमें तमाम बेगुनाह लोगों की जान चली जाती है. इससे पहले 17 सितंबर को भी अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दो अलग-अलग स्थानों पर आत्मघाती हमले हुए थे, जिनमें करीब 48 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.