Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : पुलिस थाने के समीप हुई युवक की हत्या, दोस्त ने...

छत्तीसगढ़ : पुलिस थाने के समीप हुई युवक की हत्या, दोस्त ने दिया वारदात को अंजाम

57
0

देवेंद्र नगर पुलिस थाने के नजदीक गंगानगर में एक युवक की चाकू मारकर उसके दोस्त ने ही मोहल्ले में रंगदारी करने से परेशान होकर हत्या कर दी। वारदात शुक्रवार तड़के तीन से चार बजे के बीच हुई। मृतक प्रेम उर्फ प्रिंस अग्रवाल (24) आदर्शनगर, मोवा का रहने वाला था और कपड़े की दलाली का काम करता था। सुबह सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।

वारदात के बाद फरार आरोपित नरेंद्र उर्फ विक्कू ओडिया (22) को सड्डू से देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। वह अपने मामा के घर में छिपा था। उसने हत्या के बाद चाकू पास की नाली में फेंका था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। आरोपित ने प्रिंस की जांघ और कूल्हे में चाकू मारना स्वीकार कर लिया।

देवेंद्र नगर थाना प्रभारी आरके पात्रे ने बताया कि आदर्श नगर, दुबे कॉलोनी मोवा निवासी प्रेम उर्फ प्रिंस अग्रवाल गुरुवार की रात पंडरी कपड़ा मार्केट के पीछे गंगा नगर बस्ती में आरोपित समेत चार-पांच दोस्तों के साथ शराब पीने बैठा था। रात तीन से चार बजे के बीच दुर्गानगर निवासी आरोपित नरेंद्र उर्फ विक्कू ओडिया के साथ उसका विवाद हो गया। दरअसल विक्कू ने मोहल्ले में आकर प्रिंस द्वारा रंगदारी की थी।

युवकों को धमकाया था। इस बात को लेकर विक्कू और उसके बड़े भाई ने आपत्ति करते हुए समझाइश दी थी, फिर भी वह नहीं माना। इसी बात को लेकर फिर दोनों के बीच विवाद बढ़ा। धक्का-मुक्की में प्रिंस नाली में गिर गया। किसी तरह वह उठा और विक्कू से फिर उलझ गया।

इस दौरान गुस्से में आकर विक्कू ने चाकू से जांघ और कूल्हे में ताबड़तोड़ वार कर दिया। हमले के बाद वह भाग निकला। घायल प्रिंस को बस्ती के कुछ युवकों ने आंबेडकर अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान सुबह सात बजे उसकी मौत हो गई।

सूचना मिलने पर पुलिस ने फरार विक्कू की तलाश में उसके घर में दबिश दी, लेकिन पता चला कि वह सुबह-सुबह कपड़े बैग में भरकर निकला है। उसके ओडिशा भागने की आशंका थी। पुलिस ने घटना के प्रत्यक्षदर्शी देवा, दिनेश समेत अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तब विक्कू का नाम सामने आया। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया।

तीन साल से थी दोस्ती

मृतक और आरोपित विक्कू के बीच तीन साल से दोस्ती थी। पुलिस का कहना है कि प्रिंस की मौत अत्यधिक खून बहन से हुई है। समय पर अगर उसे अस्पताल पहुंचाया जाता तो ज्यादा खून नहीं बहता, लेकिन डर के कारण कोई उसे तत्काल अस्पताल नहीं ले गया। पुलिस ने मृतक के मामा राजेश अग्रवाल, सुशील देवांगन, सचिन दास के बयान के आधार पर हत्या का केस दर्ज किया है।

असामाजिक तत्वों का जमघट

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि जिस जगह हत्या हुई, वहां रोज रात में असामाजिक तत्वों का जमघट लगा रहता है। वहां पर पूरी रात शराबखोरी के साथ जुआ खेला जाता है। शराब के नशे में बदमाश वहां से आने-जाने वाले लोगों से मारपीट, लूटपाट करते हैं।