Home जानिए पृथ्वी पर मौजूद 6 रहस्यमयी स्थान, नंबर 1 बेहद चौंका देने वाला...

पृथ्वी पर मौजूद 6 रहस्यमयी स्थान, नंबर 1 बेहद चौंका देने वाला है भारत में है…

98
0

हमारी पृथ्वी आश्चर्यजनक और अलौकिक तत्वों से भरी है। कभी-कभी प्रकृति अपने रहस्यमय पक्षों को दिखाती है।आज हमने ऐसे स्थानों की सूची तैयार की है, जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। बहुत से लोगों को यह जानकर यकीन नही होगा, लेकिन आपको बता दे यह सब सच है। तो चलिए इन रहस्यमयी स्थानों के बारे में जानते हैं।

पृथ्वी पर मौजूद 6 रहस्यमयी स्थान

6. ब्लड फॉल्सबहुत से लोगों ने इन रक्त लाल पानी को अंटार्कटिका की बर्फीली भूमि में गिरते हुए नहीं देखा है, लेकिन कुछ तस्वीरों को थॉमस टेलर ने कैप्चर किया था।

ग्लेशियोलॉजिस्ट और माइक्रोबायोलॉजिस्ट ने शोध किया और निष्कर्ष निकाला कि इस असामान्य लाल पानी का क्या कारण है। उनके शोध से पता चला कि इस जल का स्रोत एक भूमिगत झील है और यह झील लोहे से समृद्ध है जो पानी को अपना लाल रंग देती है।

5. घोस्ट आइलैंड

जापान में हाशिमा द्वीप पृथ्वी पर अद्वितीय स्थानों में से एक है। इस जगह को घोस्ट आइलैंड के नाम से जाना जाता है। यह जगह कभी आबाद थी, क्योंकि यहाँ कोयले की खदानें थीं।

हालाँकि, कुछ वर्षों के बाद, जापानी ने अपने खनन को कोयले से पेट्रोलियम में बदल दिया, इसलिए उन्होंने इस द्वीप पर काम करना बंद कर दिया और तब से यह स्थान अलग-थलग है और प्रकृति ने इस स्थान पर नियंत्रण कर लिया है।

4. कंकाल झील

चमोली की एकांत भूमि में, उत्तराखंड दुनिया की असामान्य झील में से एक है। क्योंकि यह झील 600 अजीब मानव कंकालों के लिए प्रसिद्ध है, जिन्हें इस जगह से खोजा गया था। इस स्थान से कई लोककथाएँ जुड़ी हुई हैं।

3. गुड़िया का द्वीप

गुड़िया का द्वीप, पृथ्वी पर सबसे दुर्लभ स्थानों में से एक है। यह द्वीप अपने जंगल के लिए जाना जाता है जहाँ पेड़ों की शाखाओं से हज़ारों कटे-फटे गुड़ियों के हाथ है।

रिपोर्टों के अनुसार, इन गुड़ियों को एक मैक्सिकन आदमी द्वारा लटकाया गया है।

2. Christ of Abyss

इस प्रतिमा को सबसे प्रसिद्ध अधोवस्त्र प्रतिमा माना जाता है। यह प्रभु यीशु मसीह की एक जलमग्न कांस्य प्रतिमा है। क्राइस्ट ऑफ द एबिस भूमध्य सागर के गहरे पानी में लगभग 17 मीटर की गहराई पर स्थित है।

1. ट्विन टाउन

केरल के मलप्पुरम जिले में कोडिन्ही नामक स्थान ने सभी तर्कों को खारिज कर दिया है। क्योंकि यहां 2000 परिवार की आबादी में, इस हैमलेट में 350 जुड़वां बच्चें हैं। और इस जगह को अब ट्विन टाउन के नाम से जाना जाता है। प्रत्येक 1000 जन्मों में 42 जोड़े जुड़वा बच्चे बहुत चौंकाने वाली बात है। इसका मतलब है, कोडिन्ही में लगभग हर परिवार में एक से अधिक जुड़वाँ बच्चे हैं। जो बहुत चौकानें वाली बात है