Home लाइफस्टाइल शादी के पहले करिए बैचलर ट्रिप का प्लान और दोस्तों के साथ...

शादी के पहले करिए बैचलर ट्रिप का प्लान और दोस्तों के साथ घूमिए गोवा के अलावा ये बेस्ट डेस्टिनेशन

65
0

शादी के पहले बैचलर पार्टी तो सभी करते हैं। कुछ लोग बैचलर ट्रिप पर भी जाने का प्लान करते हैं तो वहीं गोवा के बीच पर ही जाते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहें हैं। जहां पर आप बैचलर पार्टी के लिए जरूर जाएं। यहां की नाइट लाइफ और खूबसूरत नजारे दोनों ही दिलचस्प हैं। तो चलिए जानें वो कौन सी जगहें हैं घूमने के लिए।

जीरो वैली अरुणाचल प्रदेश में एक सुंदर घाटी जिसे ‘जीरो वैली’ कहते हैं और यहां जाने वाले इसे जन्नत कहते हैं। यहां आप अपने दोस्तों के साथ जबरदस्त बैचलर ट्रिप पूरी कर सकते हैं। भारत में सबसे प्रसिद्ध संगीत समारोहों में से एक जीरो फेस्टिवल भी आपको एक अलग अनुभव देगा और यही कारण है कि यह भारत में बैचलर पार्टी के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

गोकर्ण गोकर्ण काफी हद तक गोवा की तरह है। यहां के ओम बीच और पैराडाइस बीच काफी फेमस हैं। पहाड़ों से घिरे इन समुद्रों तटों पर की गई पार्टी आपकी यादों में हमेशा रहेगी। यहां आप हवाई मार्ग के जरिए दाबोलिम हवाई अड्डे पर पहुंचकर गोकर्ण के लिए टैक्सी या बस का सहारा ले सकते हैं। आप यहां पर स्थानीय भोजन और सी-फूड का लुत्फ उठा सकते हैं।

अलेप्पी
पूरब का वेनिस कहे जाने वाले इस शहर में आप समुद्र, झीलों और हरियाली का मजा ले सकते हैं। अलेप्पी हाउसबोट पर दौरे के लिए जाना जाता है। दुनियाभर में यहां के सनसेट और सनराइज के नजारे के चर्चे हैं। इस खूबसूरत जगह की यात्रा करने आने के लिए विदेशी भी बेताब रहते हैं। अलेप्पी में समुद्र के अलावा अंबालापुक्षा श्री कृष्ण मंदिर, कृष्णापुरम पैलेस, मरारी समुद्र तट घूमने के लिए अच्छी जगह है।

पुडुचेरी अगर आपको शोर-शराबा नहीं पसंद तो आप पुडुचेरी का प्लान कर सकते हैं। पुडुचेरी के बीच गोवा की तरह भीड़भाड़ वाले नहीं बल्कि शांत हैं। बीच पर वॉटर स्पोर्ट्स भी हैं। घूमने के लिए कॉबल्ड स्ट्रीट, हेरिटेज प्रॉपर्टीज, आर्किटेक्चर, कई कैफे, चर्च और मंदिर हैं।