Home जानिए सलमान-अक्षय की जंग में पिसे टाइगर श्रॉफ, इतना ज्यादा होगा घाटा…

सलमान-अक्षय की जंग में पिसे टाइगर श्रॉफ, इतना ज्यादा होगा घाटा…

47
0

मुंबई. हाल ही में रिलीज़ हुई टाइगर श्रॉफ़ (Tiger Shroff) की ‘बाग़ी-3’ ने अब तक 83 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की है. हालांकि इस सीरीज़ की पिछली फ़िल्म ‘बाग़ी-2’ के मुक़ाबले ‘बाग़ी-3’ की कमाई की स्पीड कम बताई जा रही है. मिलीजुली प्रतिक्रिया के बीच फ़िल्म को जहां टाइगर के कई फ़ैंस ने पसन्द किया, तो वहीं क्रिटिक्स समेत कई लोगों को फ़िल्म कुछ ख़ास पसन्द नहीं आई. लेकिन फ़िल्म की धीमी कमाई के पीछे एक और वजह बताई जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दिल्ली और UP के कई थिएटर में बाग़ी-3 नहीं रिलीज़ हो सकी. दावा है कि बाग़ी-3 के प्रोडक्शन हाउस ने फ़िल्म के रिलीज़ पर थिएटर मालिकों के सामने शर्त रखी थी. शर्त ये थी कि अगर ‘बाग़ी-3’ को थिएटर में चलाना है तो अक्षय की ईद पर आने वाली फ़िल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ के लिए पहले से 4 शो रिज़र्व करने होंगे.

बताया जा रहा है कि ईद पर ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ के साथ रिलीज़ हो रही राधे-यॉर मोस्ट वॉन्टेड भाई से टक्कर की वजह से प्रोडक्शन हाउस ने ये शर्त रखी थी. फ़िल्म राधे की ज़्यादा कमाई के डर से लक्ष्मी बॉम्ब का प्रोडक्शन हाउस शो रिज़र्व करना चाहता था. ‘बाग़ी-3’ के प्रोडक्शन हाउस को लगा था कि फ़िल्म की पॉपुलैरिटी की वजह से थिएटर मालिक ‘बाग़ी-3’ को अपने सिनेमाघर में चलाने के लिए बेताब होंगे. लेकिन थिएटर मालिकों ने प्रोडक्शन हाउस की ये शर्त मानने से इनकार कर दिया, और ‘बाग़ी-3’ के बदले लक्ष्मी बॉम्ब के लिए शो रिज़र्व करने का ऑफ़र ठुकरा दिया.

क्योंकि सलमान के तमाम फ़ैंस के साथ थिएटर मालिकों को यक़ीन है कि भले ही लक्ष्मी बॉम्ब की वजह से राधे की कमाई में कटौती हो जाए, लेकिन फिर भी उसकी कुल कमाई ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ से ज़्यादा रहेगी. तो उधर एक के बाद एक हिट फ़िल्में देकर पिछले एक-डेढ़ साल में ही करोड़ों-करोड़ों की कमाई कर चुके अक्षय के फ़ैंस को उनकी फ़िल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ पर पूरा भरोसा है.

लेकिन सलमान और अक्षय के फ़ैंस के बीच छिड़ी जंग, और उसकी वजह से प्रोडक्शन हाउस और थिएटर मालिकों के बीच शर्त-शर्त के इस खेल में, उल्टा ‘बाग़ी-3’ को कम स्क्रीन मिल सकीं, और दोनों की फ़िल्मों से 3 महीने पहले ‘बाग़ी-3’ के रिलीज़ होने के बावजूद बेचारे टाइगर ही पिस गए.