Home प्रदेश सुल्तानपुर में लापरवाही का बड़ा मामला, खाली ऑक्सीजन सिलेंडर लगाया, महिला की...

सुल्तानपुर में लापरवाही का बड़ा मामला, खाली ऑक्सीजन सिलेंडर लगाया, महिला की मौत

63
0

सुल्तानपुर (Sultanpur) में बीती रात स्वास्थ्यकर्मियों (Medical Staff) की लापरवाही की चलते एक प्रसूता की मौत हो गई. आरोप है कि डिलिवरी के बाद महिला की तबियत बिगड़ गई और उसे ऑक्सीजन (Oxyegen) का खाली सिलेंडर लगा दिया. महिला की मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल में ही हंगामा शुरू कर दिया. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझा बुझा कर मामला शांत करवाया.

स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही, खाली सिलेंडर लगाया 

दरअसल, देहात कोतवाली के बैजापुर गांव की रहने वाली मनीता चौधरी की जिला अस्पताल में डिलिवरी हुई थी. आपरेशन के बाद मनीता की तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद डॉक्टर ने मनीता को ऑक्सीजन लगाने का निर्देश स्वास्थ्यकर्मियों को दिया. लेकिन लापरवाह स्वास्थ्य कर्मियों ने भरा सिलेंडर के बजाय ऑक्सीजन का खाली सिलेंडर ही मनीता को लगा दिया. जिसके चलते थोड़ी ही देर बाद मनीता की तबियत और बिगड़ गई. परिजनों ने जब ऑक्सीजन सिलेंडर का मीटर देखा तो उसमें ऑक्सीजन थी ही नहीं, देखते ही देखते परिजनों के सामने ही मनीता ने दम तोड़ दिया. मौत होते ही परिजनों ने स्वास्थ्यकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह पीड़ित परिजनों को समझा बुझा कर शांत करवाया, तब जाकर स्थिति सामान्य हो सकी.

सीएमएस ने इंकार किया

वहीं, इस पूरे मामले पर महिला अस्पताल के सीएमएस वीके सोनकर का कहना है कि, प्रसूता की मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते नहीं हुई. पूरे परिसर में ऑक्सीजन की पर्याप्त मात्रा है, फिलहाल जांच की जा रही है.