Home प्रदेश होशंगाबाद के नामी वकील आनंद दुबे ने खुद को मारी गोली, मौके...

होशंगाबाद के नामी वकील आनंद दुबे ने खुद को मारी गोली, मौके पर मौत, जानिए क्यों उठाया खौफनाक कदम

60
0

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के होशंगाबाद (Hoshangabad News) जिले के कोर्ट परिसर में शुक्रवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां के प्रसिद्ध वकील आनंद दुबे ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. लोगों ने उन्हें अस्पताल ले जाने की कोशिश की, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

SDOP मंजू सिंह चौहान ने बताया कि घटना पीपल चौक के पास घटी. वकील आनंद दुबे की आत्महत्या की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस और बाकी पुलिस बल मौके पर पंहुचा. पुलिस मामले की जांच कर रही है. मौके कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. जानकारी के मुताबिक, बीते दिनों उनकी पत्नी की कोरोना से मौत हो गई थी. तभी से वे मानसिक रूप से तनाव में थे. कुछ दिनों से उन्होंने अदालत का काम करना भी बंद कर दिया था.

चौंक गए थे पुजारी

पुलिस के मुताबिक, आनंद अपनी गाड़ी से पीपल चौक स्थित अपनी टेबल के पास सुबह करीब 6.30 बजे पहुंचे. उस वक्त कोर्ट परिसर में स्थित मंदिर के पुजारी अजय अवस्थी वहीं थे. उन्होंने पुलिस को बताया- जब मैं पूजन के लिए मंदिर गया तब वकील साहब अपनी कुर्सी पर बैठे थे. मैं पूजा करके जब 9.30 बजे वापस लौटा तो वे कुर्सी पर नहीं थे. उनके टेबल पर गाड़ी की चाबी रखी हुई थी. मेरी नजर जैसे ही टेबल के नीचे तरफ गई तो मैं चौंक गया. वे जमीन पर पड़े हुए थे. उन्होंने सामने आसपास के दुकानदार व गुजर रहे लोगों को जानकारी दी. सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंची. करीब एक घंटे बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.