Home प्रदेश जनपद पंचायत CEO रिश्वत लेते गिरफ्तार, 10 हजार रुपए लेते लोकायुक्त ने...

जनपद पंचायत CEO रिश्वत लेते गिरफ्तार, 10 हजार रुपए लेते लोकायुक्त ने पकड़ा

51
0

जबलपुर लोकायुक्त ने शुक्रवार दोपहर पनागर जनपद पंचायत CEO उदय राज सिंह को 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। शिकायत करने वाला सचिव है। 4 महीने पहले कार्यालय से गैर हाजिर मिलने पर CEO जिला पंचायत रिजु बाफना ने निलंबित कर दिया था। विभागीय जांच समाप्त करने के एवज में CEO ने पैसे मांगे थे।

लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा के मुताबिक, 24 अगस्त को मनवारा पनागर निवासी व सचिव सोनेलाल पटेल ने शिकायत की थी। आवेदक सचिव वर्तमान में निलंबित चल रहा है। उसके खिलाफ विभागीय जांच चल रही है। जांच समाप्त करने के एवज में जनपद पंचायत पनागर में पदस्थ CEO उदयराज सिंह ने 20 हजार रुपए मांगे थे। एसपी ने पीड़ित सचिव सोनेलाल पटेल और आरोपी की बातचीत को ट्रैप कराया। सोनेलाल का रिटायरमेंट को एक साल बचे हैं। आरोपी ने पीड़ित को पैसे लेकर 27 को कार्यालय बुलाया था।

लोकायुक्त ने कार्यालय में रंगेहाथ दबोचा
एसपी के निर्देश पर निरीक्षक स्वप्निल दास, कमल सिंह उईके, भूपेंद्र दीवान, आरक्षक दिनेश दुबे अमित मंडल शरद पांडे और ड्राइवर राकेश विश्वकर्मा टीम को पीड़ित के साथ कार्रवाई के लिए भेजा था। पीड़ित सोनेलाल पटेल ने जैसे ही रकम आरोपी उदयराज सिंह को दी, टीम ने दबोच लिया। आरोपी उदय राज सिंह दद्दाधाम कटनी का रहने वाला है। उसकी रिटायरमेंट भी एक साल बचा है। लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज करते हुए आरोपी को मौके पर ही जमानत दे दी।