Home अंतराष्ट्रीय 63 किलोग्राम की महिला को दाढ़ी से उठाकर बनाया रिकॉर्ड.

63 किलोग्राम की महिला को दाढ़ी से उठाकर बनाया रिकॉर्ड.

64
0

एक शख्स ने ऐसा रिकॉर्ड (Guinness World Record ) ]बनाया है, जिसके बारे में सुनकर ही आपको दर्द महसूस होने लगेगा. आमतौर पर अगर बाल कहीं गलती से खिंच भी जाएं, तो बेतहाशा दर्द महसूस होता है. ऐसे में अगर कोई 63 किलो का वज़न अपनी दाढ़ी (Man lifted 63 kg woman by his beard) से उठा ले, तो सोचिए उसकी क्या हालत होगी? ये सारा दर्द तब सार्थक हो गया, जब एंटानस कोंट्रीमास (Antanas Kontrimas) के नाम विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की ओर से सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में एंटानस वो कारनामा करते हुए दिख रहे हैं, जो हमने कभी सोचा भी नहीं होगा. एंटानस की दाढ़ी के बाल इतने मजबूत हैं कि वो 63 किलोग्राम का वज़न उठाकर भी नहीं उजड़े. हां, इस वक्त उनकी आंखों में दर्द साफ तौर पर छलक रहा था.

63 किलोग्राम की महिला को उठाया
एंटानस कोंट्रीमास (Antanas Kontrimas) नाम के इस शख्स के कारनामे को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है- ‘एंटानस कोंट्रीमास ने इंसान की दाढ़ी से 63.80 किलोग्राम का सबसे भारी वज़न उठाया’. वीडियो में ये वज़न उठाते हुए उन्हें लाइव देखा जा सकता है. उनकी आंखों में दर्द है, लेकिन एक संतुष्टि भी है कि उन्होंने 63 किलो की महिला को दाढ़ी से उठाकर दुनिया को चकित कर दिया.
देखने वाले रह गए दंग
इस वीडियो को देखकर लोग दंग रह गए. सोशल मीडिया पर वीडियो खूब वायरल हो रहा है. एक यूज़र ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा – ये सचमुच प्रभावशाली है. वहीं एक अन्य इंस्टाग्राम यूज़र ने लिखा- पता नहीं ये कौन से हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करता है. बहुत से लोगों ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि वे उनके दर्द को महसूस कर सकते हैं. इससे पहले एक महिला ने अपने बाइसेप्स से 10 सेब कुचलकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. इस कारनामे ने भी लोगों को हैरान कर दिया था.