Home देश  दिल्ली-राजस्थान और बिहार में ठंड से राहत, उत्तराखंड में बर्फबारी से बढ़ेगी...

 दिल्ली-राजस्थान और बिहार में ठंड से राहत, उत्तराखंड में बर्फबारी से बढ़ेगी ठंड, जानें पूरे उत्तर भारत के मौसम का हाल

38
0

देश की राजधानी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम एक बार फिर करवट लेते दिख रहा है. ठंड के कम होने और कोहरे से तो लोगों को राहत मिली है लेकिन देश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी हो गया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, जहां दिल्ली-एनसीआर में बीते दिन बारिश होते दिखी तो वहीं उत्तराखंड में बर्फबारी से ठंड का कहर मचते दिखा. 

आइये देखते हैं देश के कुछ राज्यों के मौसम का हाल

दिल्ली

दिल्ली में जहां बीते दिन बारिश के चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज होते दिखी थी वहीं आज लोगों को ठंड से राहत में दिखेगी. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रह सकता है तो वहीं अधिकतम तापमान 20 डिग्री रहने का अनुमान है. दिल्ली में आज लोग धूप का आनंद उठाते दिख सकते हैं. 

राजस्थान

राजस्थान में लोगों को ठंड से राहत मिलते दिख रही है. राज्य के कई जिलों में आज धूप खिलते दिखेगी. न्यूनतम तापमान कई जिलों में 10 डिग्री रह सकता है तो वहीं अधिकतम तापमान 20 से 23 डिग्री रहने का अनुमान है.

बिहार

बिहार के अधिकतर हिस्सों में आज लोग धूप का आनंद उठाते दिख सकते हैं. राज्य के कई जिलों में आज अधिकतम तापमान 23 डिग्री रह सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान के 11 डिग्री रहने का अनुमान है.

उत्तराखंड

उत्तराखंड के कई हिस्सों में आज बारिश के आसार बने हुए हैं. वहीं, पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी की पूरी संभावना है. राज्य के कई हिस्सों में आज न्यूनतम तापमान 5 से 7 डिग्री देखने को मिल सकता है वहीं अधिकतम तापमान 15 से 19 डिग्री रहने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के कई हिस्से आज सुबह के वक्त कोहरे की चपेट में दिख सकते हैं. वहीं, दोपहर तक राज्य में धूप खिलते दिखेगी. अधिकतम तापमान राज्य के कई हिस्सों में 21 डिग्री रह सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहने का अनुमान है.

जम्मू

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू का आज मिनिमय टेम्प्रेचर 6 डिग्री रह सकता है तो वहीं मैक्सिमम 20 डिग्री देखा जा सकता है. जम्मू में लोग आज धूप का भरपूर आनंद उठाते देखे जा सकते हैं.