Home प्रदेश Madhya Pradesh Corona: Indore Airport कोरोना मरीज मिलने से हलचल, महिला समेत...

Madhya Pradesh Corona: Indore Airport कोरोना मरीज मिलने से हलचल, महिला समेत तीन लोग पाए गए संक्रमित

53
0

इंदौर(Indore)के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Ahilyabai Holkar International Airport) पर बुधवार को त्वरित जांच में एक महिला समेत तीन यात्री कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने उन्हें एअर इंडिया (Air India) की इंदौर-दुबई (Indore-Dubai) उड़ान में सवार होने से रोक दिया.
एक महिला और दो पुरुष पाए गए है कोरोना से संक्रमित
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तय प्रक्रिया के तहत स्थानीय हवाई अड्डे पर इंदौर-दुबई की साप्ताहिक उड़ान के 112 यात्रियों की रैपिड आरटी-पीसीआर(RT-PCR) जांच की गई जिनमें शामिल एक महिला और दो पुरुष कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए. संक्रमितों में शाजापुर (Shajapur) का एक और इंदौर के दो यात्री शामिल हैं. तीनों लोगों ने कोविड-19 (Covid-19)  रोधी टीके (Vaccines) की दो-दो खुराक ले रखी हैं. सभी तीन संक्रमितों को उनके घरों में पृथक-वास (isolated habitat) में रहने की सलाह के साथ हवाई अड्डे से वापस लौटा दिया गया.

इंदौर में मिलें है 335 नए कोरोना मामले
आपको बता दें कि इंदौर में कोरोना की तीसरी लहर का पीक (Peak) गुजरने के बाद नए मरीजों में रोजाना कमी आ रही है. शहर में पिछले 24 घंटों के दौरान 9489 सैंपल (sample) की जांच में 335 नए संक्रमित सामने आए.  जबकि तीन मरीजों की मौत कोरोना से हो गई है. इसके साथ ही अब शहर में कुल मरीजों का आंकड़ा 2,04,982 पर पहुंच गया है. इनमें से 1,98,128 मरीज स्वस्थ होकर लौट भी चुके हैं. शहर में रिकवरी रेट 96.66 प्रतिशत हो गया है. 3 नई मौत के साथ कुल मौतों का आंकड़ा 1448 हो गया है. जिले में अब एक्टिव केस (Active case) 5406 बचे हैं.UP Elections: यूपी चुनाव को लेकर वरिष्ठ नागरिकों में भी दिखा जोश, वोट डालने के बाद इस अंदाज में बुजुर्ग ने खिंचवाई तस्वीर