Home खेल भारत को मिला युवी से खतरनाक आल-राउंडर, सिर्फ छक्के लगाना पसंद करता,...

भारत को मिला युवी से खतरनाक आल-राउंडर, सिर्फ छक्के लगाना पसंद करता, श्रीलंका की करेगा धुलाई ?

96
0

भारतीय टीम में अब एक ऐसा खिलाडी आ गया जो लम्बे-लम्बे छक्के मारने का काम करता हैं, अब ये श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में तहलका मचाएगा ?

भारत और श्रीलंका के बीच 5 जनवरी से 3 टी-20 मैचों की सीरीज चालू होगी, भारत की बात करें तो इसने हाल में ही वेस्टइंडीज को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से हराकर मनोबल अच्छा खासा हासिल कर लिया है, श्रीलंका के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में खेलना होगा ?

इस समय टीम इंडिया में एक आक्रामक बल्लेबाज भी ऐसा है जो ताबड़तोड़ छक्के बरसाता हैं, इसका आक्रामक खेल ही इसकी स्थाई जगह पक्की कर सकता है, ये खिलाड़ी युवराज सिंह की तरह लंबे लंबे छक्के मारता है , अब श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में खुद को साबित करना चाहेगा ?

शिवम दुबे ने कहा कि,”मैं छक्के मारने के लिए कोई खास तरह की तैयारी नहीं करता, मैं स्वाभाविक रूप से खेलता हूं ,बड़े शॉट लगाना मुझको पसंद है ,मैं इसके लिए बहुत ज्यादा म्हणत करता हूँ, वेस्टइंडीज के खिलाफ इनको दूसरे मुकाबले में तीसरे नंबर पर खेलने का मौका मिला था इस पारी में उन्होंने 30 गेंदों पर 54 रनों की आतिशी पारी खेली थी।”

शिवम दुबे की बात करें तो इसने विजय हजारे ट्रॉफी के 5 पारियो में कुल 15 छक्के उड़ा दिए थे जबकि 2018 के रणजी ट्रॉफी मैच में 5 छक्के लगाए थे, इस साल रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के साथ 50000000 का कांटेक्ट किया हैं।

मुंबई लीग में छक्के लगाने की वजह से युवा खिलाड़ी शिवम दुबे का नाम सुर्खियों में आया था, तिरुवंतपुरम मैच में इनको तीसरे नंबर पर आगे खिलाया गया था जिसमें उन्होंने ताबड़तोड़ छक्के लगाए थे, शिवम दुबे ने कहा कि मैं गेंदबाजी कर सकता हूं और जरूरत अनुसार अपना प्रदर्शन कर सकता हूँ। “

युवराज सिंह ने भी तारीफ करी की टीम इंडिया में एक लेफ्टी खिलाड़ी है जो लंबे लंबे छक्के मारने काम कर सकता है, शिवम दुबे ने भी माना कि मैं संपूर्ण आल-राउंडर हूँ जो वनडे और टी-20 में अपने कोटे के पुरे ओवर डाल सकता हूँ।”

शिवम दुबे ने इस बात के बारे में भी कहा कि वह हार्दिक पांड्या से किसी तरह का कंपटीशन नहीं रखना चाहते हैं वह बस अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहते हैं।”