Home प्रदेश MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस नेता के जरिए...

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस नेता के जरिए दांव खेलेगी कांग्रेस, होंगी 40 से ज्यादा रैलियां…

21
0

MP: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जोकि लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है. जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं.

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी का पूरा फोकस मध्य प्रदेश पर ही होगा. जानकारी के अनुसार चुनावी समर में प्रियंका गांधी प्रदेश में 40 से ज्यादा रैली और सभाएं करेंगी. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने पूरी प्लानिंग बना ली है. इस प्लानिंग के तहत कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है.

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी मध्य प्रदेश में 40 से ज्यादा सभा और रैली करेंगी. माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी हर दूसरे दिन मध्य प्रदेश में रहेंगी, इस दौरान वे एक दिन में 2 से 3 रैलियां करेंगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व की प्लानिंग बनी है जिसके अनुसार राहुल गांधी को राजस्थान और तेलंगाना की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि प्रियंका गांधी को मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई है. प्रियंका गांधी के साथ कई बार राहुल गांधी भी साथ नजर आएंगे. इस दौरान प्रियंका गांधी के साथ राहुल गांधी भी जनसभा को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि चुनावों की घोषणा होते ही प्रियंका गांधी के मध्य प्रदेश दौरे शुरु हो जाएंगे.

प्रियंका ने दी है 5 गारंटी
बता दें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले ही कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने 5 गारंटी दी हैं. इन गारंटियों में हर परिवार को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली, ग्रेजुएट बेरोजगार को 3 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता और डिप्लोमा होल्डर्स को 1500 रुपए महीने भत्ता, परिवार की एक महिला को 2 हजार रुपए के अलावा गरीब व्यक्ति को हर महीने 10 किलो मुफ्त अनाज, महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त सफर शामिल है.