Home प्रदेश Lok Sabha Elections 2024: वाराणसी समेत UP में ये चार किले भेदने...

Lok Sabha Elections 2024: वाराणसी समेत UP में ये चार किले भेदने को BJP तैयार! प्लान के साथ ढूंढ लिया सिपाहसलार…

19
0

Lok Sabha Elections 2024: वाराणसी समेत UP में ये चार किले भेदने को BJP तैयार! प्लान के साथ ढूंढ लिया सिपाहसलार…

बीजेपी ने इसके लिए न सिर्फ पूरा ब्लू प्रिंट (प्लान) बना लिया है बल्कि सिपाहसलार भी ढूंढ लिया है. पार्टी को लगता है कि यह चेहरा उसे चुनाव में बढ़त दिलाएगा.

पूर्वी यूपी में वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर और बलिया वे चार लोकसभा क्षेत्र हैं, जहां पर आदिवासी (गोंड और खारवार) चुनावों में अहम निर्णायक भूमिका निभाते हैं.

यूपी के पूर्वी क्षेत्र में अच्छी-खासी आदिवासी आबादी मानी जाती है, जिसमें बनारस भी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी सीट से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ रहे हैं.

अंग्रेजी अखबार ‘दि इंडियन एक्सप्रेस’ के ‘डेल्ही कॉन्फिडेंशियल’ कॉलम के मुताबिक, बीजेपी की यूपी इकाई की नजरें फिलहाल केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा पर हैं.

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा से उत्तर प्रदेश बीजेपी ने गुजारिश की है कि वह चुनाव प्रचार के लिए पार्टी को समय दें.

अर्जुन मुंडा झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हैं. यूपी बीजेपी की ओर से खास चार सीटों पर प्रचार के लिए उन्हें चुने जाने के बाद सियासी गलियारों में इसके कई मायने निकाले गए.

राजनीतिक जानकारों की मानें तो अर्जुन मुंडा बीजेपी के लिए यूपी में आदिवासी बहुल इलाकों में वोटर्स को चुनावी माहौल के बीच रिझा सकते हैं और फायदा दिला सकते हैं.