Home जानिए जनिए ये संकेत आपके घर पर मिले तो समझ लीजिए कि होने...

जनिए ये संकेत आपके घर पर मिले तो समझ लीजिए कि होने वाला है कुछ अच्छा..

168
0

प्रतिदिन हमारे साथ कुछ ना कुछ ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, जिस पर कई बार हमारा ध्यान जाता है तो कई बार हम इनके बारे में कुछ समझ नहीं पाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि हमारे जीवन में घटित होने वाली घटनाएं कुछ अच्छा संकेत देती हैं तो कुछ बुरा संकेत देती हैं। वृहत संहिता में एक सम्पूर्ण अध्याय इसी विषय पर लिखा गया है। ये सारी चीजें मान्यताओं के आधार पर प्रचलित हैं। आइए जानते हैं उन संकेतों के बारे में।

अगर सुबह के वक्त गाय आपके दरवाजे पर आकर बोलना शुरू कर दे तो यह संकेत सौभाग्य सूचक है। समझ जाइए कि आने वाले वक्त में आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है। आपको कहीं से भी शुभ समाचार मिल सकता है। इसके अलावा अगर आपके दरवाजे पर कौवा सुबह-सुबह बोले तो समझ जाएं कि आपके घर कोई मिलने आने वाला गै। अगर कौवा दोपहर में आपके घर पर बोले तो यानी कि घर पर कोई चिट्ठी आने वाली है।

अगर आपके घर के आंगन में बंदर कहीं से लाकर आम की गुठली डाल दे तो यह संकेत व्यापार में बढ़ोत्तरी का सूचक माना जाता है। इसके अलावा घर के दक्षिण भाग में तीतर आवाज करता है तो अचानक से सुख, सौभाग्य और धन की प्राप्ति हो सकती है। यदि आपके घर में कोई भी पक्षी चांदा का टुकड़ा लाकर गिरा दे या फिर कोई अन्य वस्तु लाकर डाल दे तो यह भी धनवृद्धि का सूचक माना जाता है।

घर की छत या दीवार पर काली चींटियों का रेंगना भी बहुत शुभ होता है। इसके अलावा अगर आपके घर की मुंडेर पर बैठकर कोई सोन चिड़िया या फिर कोयल मधुर स्वर निकाले तो समझ लीजिए कि घर के मालिक का भाग्योदय होगा और आने वाला जीवन सुखी होगा। अगर बिल्ली आकर आपके घर के अहाते में या किसी कमरे में बच्चे देती है तो समझ लीजिए कि आपके घर लक्ष्मी जी आने वाली हैं।

आप किसी अच्छे काम के लिए घर से निकले हों और रास्ते में आपको कोई व्यक्ति गुड़ खरीदता हुआ या फिर गुड़ ले जाता हुआ दिखे तो समझ लीजिए कि आपका काम पूरा होगा और अधिक लाभ होगा।