Home जिलों से 30 हजार की रिश्वत लेता अधिकारी ट्रैप:ACB की भनक लगते ही रिश्वत...

30 हजार की रिश्वत लेता अधिकारी ट्रैप:ACB की भनक लगते ही रिश्वत की रकम फेंक कर भागा, अफसरों ने करीब 1 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा

67
0

झालावाड़ में सोमवार को एसीबी ने ग्राम विकास अधिकारी को 30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। आरोपी अफसर का नाम गोविंद है। वह भवानी मंडी की मोगरा पंचायत समिति में ग्राम विकास अधिकारी है। जमीन के पट्टे बनाने की एवज में अधिकारी ने रिश्वत मांगी थी। मामले में मोगरा के सरपंच की भूमिका भी संदिग्ध है। एसीबी इसकी जांच कर रही है।

एसीबी ने बताया ग्राम विकास अधिकारी गोविंद के खिलाफ शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता ने बताया था कि गोविंद जमीन के पट्टे बनाने के लिए उससे 30 हजार रुपए रिश्वत मांग रहा है। शिकायत का एसीबी ने सत्यापन कराया जो सही निकला। इसके बाद एसीबी ने सोमवार को शिकायतकर्ता के साथ मिलकर ट्रैप की कार्रवाई रची।

सोमवार को शिकायतकर्ता 30 हजार की रिश्वत लेकर गोविंद के पास पहुंचा। उसने रिश्वत की रकम गोविंद को दी। गोविंद ने रिश्वत की रकम ले ली। इसी दौरान उसको एसीबी अधिकारियों की मौजूदगी की भनक लग गई। वह रिश्वत की रकम फेंक कर वहां से भाग निकला।

एसीबी की टीम ने करीब एक किलोमीटर पीछा करके भाग रहे अधिकारी को पकड़ लिया। इस मामले में मोगरा ग्राम पंचायत के सरपंच रणजीत सिंह को भी पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। उसका फिलहाल मोबाइल बंद आ रहा है। एसीबी आरोपी से पूछताछ कर रही है। मौके पर मौजूद दस्तावेज भी खंगाले जा रहे हैं।