Home राष्ट्रीय Delhi Weather Update: दिल्ली में अगले 5 दिन तक कोहरे से नहीं...

Delhi Weather Update: दिल्ली में अगले 5 दिन तक कोहरे से नहीं मिलेगी राहत, 8 फरवरी को बारिश के आसार

43
0

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है. लोगों को लग रहा था कि सर्द मौसम (Weather) अब अलविदा कहने वाला है लेकिन पहाड़ों में एक बार फिर हुई बर्फबारी का असर प्रदेश में देखने को मिला है. सर्द हवाओं (Cold Wave) के साथ घना कोहरा (Fog) और बढ़ी हुई ठंड ने एक बार​ फिर दिल्लीवासियों को परेशान किया. दिल्ली के के कुछ इलाकों में सर्द दिन वाली स्थिति दर्ज की गई.

वहीं, दिल्ली-एनसीआर में सुबह घना कोहरा छाया रहा. सफदरजंग में दृश्यता का स्तर 100 मीटर व पालम में 50 मीटर रहा. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में सुबह कोहरा छाए रहने के साथ दिनभर मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान जताया है. 8 फरवरी को हल्की बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण हिमालय पर्वत क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। रविवार और सोमवार को भी कुछ जगहों पर हल्की बारिश से लेकर बर्फबारी की संभावना है. 8 और 9 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. इस बीच अगले दो दिन कड़ाके की ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है.

विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले पांच दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और ओडिशा में घना कोहरा बना रहेगा. बता दें कि दिल्ली-एनसीआर की हवा शनिवार को खराब श्रेणी में दर्ज की गई थी. एनसीआर में केवल गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) औसत श्रेणी में दर्ज हुआ था. वायु गुणवत्ता की निगरानी करने वाली एजेंसियों का पूर्वानुमान है कि अगले 2 दिन तक हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में बनी रहेगी. 8 फरवरी को बारिश होने की स्थिति में हवा की गुणवत्ता सुधर सकती है.