Home राष्ट्रीय दिल्ली के जालसाज ने जयपुर में काट दिए 51 फर्जी प्लॉट, ठग...

दिल्ली के जालसाज ने जयपुर में काट दिए 51 फर्जी प्लॉट, ठग लाया 3 करोड़, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

51
0

 घर या प्लॉट लेने का सपना हर व्यक्ति देखता है. इसके लिए वे ऐसे व्यक्ति की तलाश करते हैं जो सही कीमत में बजट के अनुसार उनकी इसमें मदद कर सके. लोगों की इसी जरूरत का फायदा ठग उठाते हैं. अक्सर फर्जी प्लॉट या मकान मासूम लोगों को फंसाया जाता है. ऐसा ही एक मामला कुछ दिनों पहले सामने आया था. जयपुर के नीमराना में की एक टाउनशिप में प्लॉट अलॉट करने के नाम पर फर्जी बिल्डर ने लोगों से तीन करोड़ रुपये ठग लिए थे. इस फर्जी बिल्डर का नाम विजय चौधरी है. यह दिल्ली का रहने वाला है और इसे दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने पकड़ लिया है.

पर्याप्त जमीन थी ही नहीं
दरअसल इस जालसाज बिल्डर ने जयपुर में लोगों को प्लॉट देने के बहाने तकरीबन 51 लोगों से तीन करोड़ की ठगी को अंजाम दिया था. इसने कंपनी बनाई और कंपनी के निदेशकों ने प्लॉट देने के नाम पर 51 लोगों से तीन करोड़ रुपए के आसपास रकम ऐंठ ली. जबकि इनके पास पर्याप्त जमीन थी ही नहीं. इन्होंने यह ठगी नीमराना इलाके में हैबिटेट विश टाउन बनाने और उसी टाउन के अंदर लोगों को प्लॉट देने के नाम पर की.

दोस्त के साथ लांच किया हाउसिंग प्रोजेक्ट

पुलिस के अनुसार आरोपी विजय ने कमल सिंह के साथ मिलकर लोगों को ठगने का काम किया. दोनों ने नीमराना में ‘Habitech Wishtown- Neemrana’ नाम से योजना लॉन्चिंग की बात कही. इसके लिए दोनों ने काफी लोगों से सम्पर्क किया. दोनों ने लोगों को लुभावने वादे और फोटोज दिखाकर विश्वास में लिया और उसके बाद उनका रुपया हड़प लिया. जब जांच पड़ताल में कागजों को देखा गया तो पता चला ​कि आरोपियों को पास लोगों को देने के लिए पर्याप्त जमीन थी ही नहीं. फिलहाल इस मामले में फंसे लोगों के बीच काफी रोष है. सभी जल्द से जल्द अपना पैसा वापस चाहते हैं.