Home जिलों से 30 लाख तैयार रखो, वरना 300 टुकड़े कर देंगे’, श्रद्धा हत्याकांड के...

30 लाख तैयार रखो, वरना 300 टुकड़े कर देंगे’, श्रद्धा हत्याकांड के बाद इस मामले ने हिला दिया पूरा देश

89
0

 राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुए श्रद्धा हत्याकांड ने पूरे देश को हिला का रख दिया है। इस हत्याकांड की भांति ही कानपुर में एक षड्यंत्र रचा गया।

कानपुर में एक शख्स ने अपने पिता से रकम ऐंठने के लिए अपने ही 300 टुकड़े करने की धमकी दे डाली। उसने अपने किडनैप का नाटक रचकर पिता को वॉट्सऐप पर मैसेज भेज कर 30 लाख की फिरौती मांग कर धमकी दी।

वॉट्सऐप पर भेजे गए मैसेज में लिखा- यदि रुपया नहीं दिया तो तेरे बेटे के तीन सौ टुकड़े कर डालेंगे। पिता की सूचना पर जब पुलिस ने अपनी तहकीकात आरम्भ की तो सारे मामले का खुलासा हो गया। पुलिस ने अब बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। कानपुर में बर्रा के दामोदर नगर निवासी चंद्रकांत तिवारी के वॉट्सऐप पर एक मैसेज आया था कि तुम्हारे बेटे का किडनैप कर लिया गया है, 30 लाख फिरौती देने की तैयारी करो, यदि फिरौती नहीं दी तो तुम्हारे बेटे के 300 टुकड़े कर डालेंगे। ये मैसेज 14 नवंबर को आया था। पिता ने तुरंत पुलिस को खबर दी।

चंद्रकांत तिवारी का बेटा सोमनाथ तिवारी सिंचाई विभाग में सींचपाल पद पर कार्यरत है। वह अपनी ड्यूटी के लिए 13 नवंबर को प्रातः गया था तथा वापस लौट कर नहीं आया। 14 नवंबर को शाम को चंद्रकांत तिवारी, उनकी पत्नी एवं बहू के फ़ोन पर वॉट्सऐप मैसेज आया। उसमे लिखा था कि यदि अपने बेटे को बचाना चाहते हो तो कल शाम 4:00 बजे तक 30 लाख तैयार रखना तथा पुलिस या किसी को बताया तो तुम्हारे बेटे के 300 टुकड़े कर देंगे। DCP साउथ प्रमोद कुमार ने घटना के सिलसिले में टीमें लगाई। तहकीकात के चलते पता चला कि युवक के तीनों फोन भी बंद थे तो सर्विलांस टीम एक्टिव हुई। 24 घंटे में ही खुलासा हो गया कि सोमनाथ तिवारी ने खुद ही अपने अपहरण का नाटक रचा। इसके लिए वह घंटाघर मौजूद होटल तेजस रुका तथा वहीं से बंधक बनाए हुए फोटो परिवार वालों को भेज दिया। होटल में रुककर सोमनाथ नशेबाजी कर रहा था। पुलिस ने सोमनाथ को सकुशल जब्त कर लिया है। पुलिस ने बताया कि अब सोमनाथ गिरफ्तार करके वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।